पाक में वैक्सीन लेने वाले ही कर सकेंगे घरेलू हवाई यात्रा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में घरेलू उड़ान में उन यात्रियों पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है जिन्होंने कोविड का टीका नहीं लगवाया है। ये निर्णय महामारी के संक्रमण और उससे होने वाली मौतों को देखते हुए लिया गया है। 

पाकिस्तान सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के उन लोगों के लिए घरेलू हवाई यात्रा प्रतिबंधित कर दी है, जिन्होंने कोविड-19 का टीका नहीं लगाया गया है। 

पाकिस्तानी अखबार डॉन से मिली खबर में कहा गया है कि नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) द्वारा जारी दस्तावेज के अनुसार पहली अगस्त से 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के किसी भी गैर-टीकाकरण नागरिक को घरेलू हवाई यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार ये प्रतिबंध घरेलू हवाई यात्रा के लिए है। पाकिस्तान से विदेश आने या जाने वाले लोगों के लिए इसमें छूट दी गई है।कनेक्टिंग फ्लाइट होने की दशा में यात्रियों को 72 घंटों के भीतर यात्रा करनी होगी।

ऐसे विदेशी नागरिक, पाकिस्तानी नागरिक जिन्होंने वैक्सीन की एक ख़ुराक ले ली है और उनके पास विदेशों में टीकाकरण का प्रमाण है, उन्हें प्रतिबंध से छूट दी गई है। इसके अलावा जिन रोगियों को टीकाकरण के कारण कोई रिएक्शन की समस्या है या किसी जोखिम के कारण उन्हें टीका न लगाने की चिकित्सकीय सलाह दी गई है उन्हें भी सम्बंधित दस्तावज के साथ यात्रा की अनुमति है। 

पाकिस्तान ने कोविड -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये क़दम उठाया है। यहां कोविड से संक्रमित लोगों की संख्या 1,004,694 और इनसे होने वाली मौतों का आंकड़ा 23,016 हो गया है।

Read Previous

तिब्बत को लेकर अमेरिका-चीन में तल्खी बढ़ी

Read Next

ये ऑनलाइन वाली बात कुछ जची नहीं : सर्वेश अस्थाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *