हरलीन ही नहीं, इन महिला खिलाड़ियों के कैच भी दमदार

बीते शुक्रवार को भारत की हरलीन देओल ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी 20 में इंग्लैंड की एमी जोन्स को जिस तरह कैच लेकर पवेलियन लौटाया उसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया। हालांकि भारत डीएलएस से मैच हार गया मगर इस को हरलीन के कैच ने यादगार बना दिया। पिछले कुछ वर्षों में महिला क्रिकेटरों द्वारा कई ऐसे बेहतरीन कैच खेल के मैदान पर देखने को मिले हैं। आइये इन पर एक नज़र डालते हैं।

1. स्मृति मंधाना

3 जुलाई 2021 को वॉर्सेस्टर में तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के साथ खेलते हुए भारत ने इस मैच को चार विकेट से जीत लिया था। भारत की स्मृति मंधाना ने बल्लेबाज नताली साइवर को 49 रन पर एक शानदार कैच लेकर आउट कर दिया था। 

2. जेमिमा रोड्रिग्स

भारत की जेमिमा रोड्रिग्स ने रुमेली धर की गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के मारिज़ाने कप्प को आउट करने के लिए बाउंड्री पर कैच लिया था। ये मैच 24 फरवरी 2018 को केप टाउन में खेला गया था जिसमे कप्प ने 27 रन बनाये थे। 

3. फ्रान विल्सन

इंग्लैंड की फ्रैन विल्सन ने केट क्रॉस की गेंद पर वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज को आउट करने के लिए कवर पॉइंट पर एक तेज़ रिफ्लेक्स कैच लिया। चेम्सफोर्ड में तीसरे एकदिवसीय मैच में मैथ्यूज छह रन पर आउट हुई थीं।

4. ताहलिया मैकग्राथ

एडिलेड स्ट्राइकर्स की ताहलिया मैकग्राथ ने WBBL सीज़न 6 में ब्रिस्बेन हीट की अमेलिया केर को पवेलियन लौटाया था। मैक्ग्रा ने 7 नवंबर 2020 को खेले गए इस मैच के दौरान अमांडा वेलिंगटन की गेंद पर कैच लपका था। 

5. सारा टेलर

इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर ने ऑस्ट्रेलिया की जोडी फील्ड्स से छुटकारा पाने के लिए एक अविश्वसनीय कैच लेने के लिए अपनी पूरी लम्बाई का सहारा लिया और डेनियल हेज़ल की गेंद पर फील्ड को आउट कर दिया। ये कैच 25 अगस्त 2013 को होव में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान लिया गया था।  

6. लौरा वोल्वार्ड्ट

दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ड्ट ने कवर पर एक शानदार कैच लपका और थाईलैंड के कप्तान सोरनारिन टिप्पोच को नोनकुलुलेको म्लाबा की गेंद पर आउट किया। वोल्वार्ड्ट ने यह कैच 28 फरवरी 2020 को कैनबरा में आईसीसी वर्ल्ड टी 20 के ग्रुप स्टेज मैच के दौरान लिया।

7. हरलीन देओल

भारत की हरलीन देओल ने 9 जुलाई 2021 को एक फिरकी की तरह बाउंड्री लाइन के अंदर और बाहर के नियमों को बरक़रार रखते हुए शानदार कैच पकड़ा। हरलीन ने इंग्लैंड की एमी एलेन जोन्स आउट करके उन्हें हाफ सेंचुरी बनाने से रोक दिया।

8. तायला व्लामिन्की

18 नवंबर 2018 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर तायला व्लामिन्की ने भारत के ख़िलाफ़ खेलते हुए ऐसा ही यादगार कैच लिया था।

Read Previous

विंबलडन में खिताब जीतकर समीर बनर्जी ने भारतीय खून का लोहा मनवाया

Read Next

कियारा के अडवेंचरस पोज़ ने जीता फैंस का दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *