जश्ने-आजादी पर दिखेगी बॉलीवुड की सबसे बड़ी टक्कर

अजय देवगन और संजय दत्त जैसे स्टार से अकेले टकराएगा चाकलेटी हीरो सिद्धार्थ मल्होत्रा

जश्ने-आजादी से दो दिन पूर्व ओटीटी प्लेटफार्म पर बॉलीवुड की सबसे बड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। ये टक्कर होगी सच्ची घटनाओं पर आधारति इस साल की सबसे चर्चित दो फिल्मों की। मुकाबला बड़ा है और ये सिनेमाघरों के बजाय ओटीटी प्लेटफार्म पर देखने को मिलेगा। दोनों फिल्मों के निर्माता बॉलीवुड के बड़े और स्थापित नाम हैं। दोनों ही फिल्में देशभक्ति की थीम पर आधारित हैं और दोनों के लीड गीत लिखे हैं केसरी के चर्चित गाने ‘तेरी मिट्टी…’ को लिखने वाले गीतकार मनोज मुंतशिर ने।  

अभी तक की जानकारी के मुताबिक अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही स्टारर फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 11 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्लेटफार्म पर रिलीज करने की तैयारी है। दूसरी ओर सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म ‘शेरशाह’ 12 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के निर्माता करन जौहर जैसा बड़ा नाम है।

बता दें कि करन जौहर की फिल्म ‘शेरशाह’ कारगिल विजय के हीरो परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन और सर्वोच्च बलिदान से प्रेरित है। फिल्म उनके शौर्य को सेलीब्रेट करती है। अपने कोडनेम ‘शेरशाह’ के प्रति ईमानदार रहते हुए, कैप्टन बत्रा की बहादुरी और अंतिम बलिदान ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के अलावा शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, अंकिता गोराया और पवन चोपड़ा लीड रोल में हैं। फिल्म के निर्देशक हैं विष्णु वर्धन।

इसके एक दिन पहले ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही दूसरी फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ भी सच्ची घटना पर आधारित है। इसमें अजय देवगन तत्‍कालीन भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की कहानी दिखाई जाएगी। इस जंग में भारतीय सेना के सामने पाकिस्तान के करीब एक लाख सैनिकों ने हथियार डाल दिए थे और बांग्लादेश के रूप में एक नए देश का निर्माण हुआ था। इल फिल्म में संजय दत्त पर फिल्माया गया गाना .. भाई भाई … अभी से हिट हो गया है। 

Read Previous

तराई का लाल सिमरनजीत बना भारतीय हॉकी टीम की शान

Read Next

‘सबसे बड़े खिलाड़ी’ की आंख नम कर दी ‘सिंघम’ ने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *