प्रेग्नेंसी बाइबिल करीना कपूर

प्रेग्नेंसी के वो 40 सप्ताह

करीना कपूर खान्स – प्रिग्नेंसी बाइबिल द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स – टू – बी 

प्रेग्नेंसी बाइबिल की बदौलत करीना 40 हफ़्तों की आपबीती पर खुलकर बात करती हैं। मानसिक और शारीरिक बदलाव के बीच दिल की उमंगों ने उन्हें जब उन्हें जीवन से भरा और कब थकान ने निढाल कर दिया। पेपरोनी पिज्जा के लिए किस तरह करीना का दिल मचला और अस्पताल जाने की तैयारी कैसे की। एक्ट्रेस ने इस किताब के सहारे हर उस जवाब को देने की कोशिश की है जो ममता के सफ़र में हर कोई जानना चाहेगा।  

 

करीना कपूर ने अभिनय को दो दशक से ज़्यादा समय दिया मगर प्रेग्नेंसी के दो अनुभव उनके लिए ऐसे थे जिसे उन्होंने दुनिया से शेयर करना चाहा। 2020 में तैमूर के बर्थडे पर करीना ने इस इच्छा को ज़ाहिर किया। फ़रवरी 2021 में उनके दूसरे बेटे की पैदाइश हुई और इसी जुलाई में इंस्टग्राम पर करीना ने अपनी किताब ‘प्रिग्नेंसी बाइबिल’ के लॉन्च की जानकारी दी। ये किताब 9 अगस्त को रिलीज़ हो रही है।   

 

करीना कपूर खान्स – प्रिग्नेंसी बाइबिल द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स – टू – बी शीर्षक वाली किताब करीना के लिए उनके तीसरे बच्चे जैसी खास है।अपनी पोस्ट के कैप्शन में करीना लिखती हैं – ”ये किताब मेरी प्रेग्नेंसी और प्रेग्नेंसी बाइबिल के सफ़र का किस्सा है। ये अच्छे और बुरे दिन थे। इन दिनों कभी मैं काम पर जाने को बहुत बेताब होती तो कभी अपना बिस्तर छोड़ने के लिए भारी संघर्ष करना पड़ता। मेरी दोनों प्रेग्नेंसी के दौरान मैंने शारीरिक और भावनात्मक रूप से जो कुछ अनुभव किया है, उसका पर्सनल लेखा जोखा इस किताब में है।”  

 

प्रेग्नेंसी के उन 40 सप्ताह के हवाले से करीना ने इस किताब में डाइट, फिटनेस, नर्सरी और खुद की देखभाल से जुड़ी हर छोटी बड़ी बात को समेटने की कोशिश की है। इस बारे में करीना का मानना है कि ‘प्रिग्नेंसी बाइबिल’ में ऐसी हर जानकारी है जो आप जानना चाहेंगे। 

 

करीना कपूर की ये किताब उस वक़्त और भी ख़ास हो जाती है जब इसमें स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ सोनाली गुप्ता और रुजुता दिवेकर के अलावा नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेन्टल हेल्थ एंड न्यूरो साइंस (NIMHANS) के डॉ प्रभा चंद्र जैसे विशेषज्ञों की नसीहत शामिल हो जाती है। इतना ही नहीं गाइड लाइन फॉर कोविंड वैक्सिनेशन इन प्रेग्नेंसी (FOGSI) ने भी इस किताब को सहयोग दिया है। करीना की प्रेग्नेंसी बाइबिल का प्रकाशन जगरनॉट बुक्स द्वारा किया गया है।

Read Previous

इवलिन शर्मा फिर चर्चा में, अब वजह बनी खुद शेयर की फोटो

Read Next

खेल से गौरव पाया, गुरबत को हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *